[Latest News][6]

गैलरी
देश
राजनीति
राज्य
विदेश
व्यापार
स्पोर्ट्स
स्वास्थ्य

चाय, कॉफी, पानी पीने का तरीका भी बताता है स्वभाव और भविष्य

मुंबई: किसी व्यक्ति के खाने पीने की आदतें उसके ऊपर प्रभाव डालने वाले ग्रहों से सम्बन्ध रखती है. कोई भी तरल पदार्थ किसी व्यक्ति के भविष्य के बारे में ज्यादा सही तरीके से बता सकता है. आपके तरल पदार्थ पीने का तरीका आपके स्वभाव के बारे में बताता है. तरल पदार्थ की ऊष्मा और स्वाद का चुनाव, आपके भविष्य के बारे में बता सकता है परन्तु भविष्य के बारे में सबसे ज्यादा सटीक जानकारी कॉफ़ी के माध्यम से मिल सकती है.
चाय के माध्यम से कैसे व्यक्ति का स्वभाव और भविष्य जान सकते हैं ?
– चाय में ज्यादा पत्तियां पीने वाले लोग स्वभावतः आलसी होते हैं, पर बिना संघर्ष के ही सफलता मिल जाती है. ज्यादा दूध वाली चाय पीने वाले लोग सौंदर्य संपन्न होते हैं, और ग्लैमर का जीवन जीते हैं. जो लोग मसालेदार या अदरक आदि की चाय पीते हैं, उन्हें जीवन में संघर्ष करना पड़ता है. जो लोग ज्यादा मीठी चाय पीते हैं, उन्हें जीवन के मध्य के बाद सफलता मिलती है. जो लोग चाय पसंद नहीं करते, ऐसे लोग ज्यादा संवेदनशील होते हैं. खूब भावुक हो जाते हैं.
पानी से किस प्रकार भविष्य की सूचना मिलती है ?
-ज्यादा ठंडा पानी पीने वाले लोग स्वभाव से चालाक और चरित्र के कमजोर होते हैं. गर्म या गुनगुना पानी पीने वाले लोग मेहनती तो होते हैं , पर उन्हें रोगों का सामना करना पड़ता है. कम पानी पीने वाले लोग रहस्यमयी और भाग्यशाली होते हैं. सामान्य और ज्यादा पानी पीने वाले लोग बड़े छोटे स्तर से खूब ऊंचाई तक पहुच जाते हैं.- मिश्रित करके पानी पीने वाले लोग जीवन में संतुलन बनाना जानते हैं.
कॉफ़ी से किस प्रकार भविष्य जान सकते हैं ?
कॉफ़ी पीने का तरीका भी लगभग चाय पीने की तरह ही भविष्य बताता है. पर कॉफ़ी से बिलकुल अलग तरीके से भी भाग्य बताया जाता है. प्रश्न पूछने वाले को झाग वाली कॉफ़ी पीने को दी जाती है. उस पर ऊपर खूब सारा चोकलेट डाल दिया जाता है. कप में थोड़ी सी कॉफ़ी छोड़ने को कहा जाता है. बची हुयी कॉफ़ी में अलग अलग आकृति सी बन जाती है. बची हुयी कॉफ़ी से जैसी आकृति बनती है , उसके आधार पर भविष्य बताया जाता है .
किस प्रकार की आकृति से क्या पता चलता है ?
– अगर बची हुयी कॉफ़ी में गोल आकृति बनती है तो प्रश्न पूछने वाले को आर्थिक लाभ की सूचना है.अगर वर्ग या आयत की आकृति बनती है तो विवाह या संतान का शुभ प्रश्न है. पहाड़ जैसी या उबड़ खाबड़ आकृति बनती है तो यह संघर्ष की सूचना है. अगर झाग कम रहती है या आकृति नहीं बनती तो यह असफलता की सूचना है. अगर बची हुयी काफी से किसी पशु पक्षी की आकृति बनती है तो यह करियर में बड़ी सफलता की सूचना है. अगर बची हुयी कॉफ़ी से एक सीधी लकीर बन जाती है तो यह दैवीय कृपा की सूचना है.
कॉफ़ी से और क्या ख़ास बातें जान सकते हैं ?
– जो लोग कॉफ़ी के ज्यादा शौक़ीन होते हैं, उनका दिमाग काफी तेज होता है. ब्लैक कॉफ़ी पीने वाले लोग अक्सर बहुत ज्यादा मूडी होते हैं. जिन लोगों को कॉफ़ी की सुगंध से ज्यादा प्रेम होता है , ऐसे लोग खूब रोमांटिक होते हैं साभार aajta

About Author Umesh Nigam

crime reporter.

No comments:

Post a Comment

Start typing and press Enter to search