[Latest News][6]

गैलरी
देश
राजनीति
राज्य
विदेश
व्यापार
स्पोर्ट्स
स्वास्थ्य

काम पाने के लिए एक्टर भी प्रोड्यूसर से संबंध बनाते हैं: एकता

मुंबई: हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वी विंस्टीन पर यौन शोषण के आरोप का मामला पिछले साल खबरों में रहा. अब बॉलीवुड में भी कई हार्वी विंस्टीन मौजूद होने का सवाल सबकी जुबां पर है. हाल ही में एक इवेंट के दौरान एकता कपूर ने इस बारे में अपनी राय दी.
एकता कपूर ने कहा कि सिर्फ प्रोड्यूसर या पावरफुल लोग ही यौन शोषण नहीं करते, बल्कि एक्टर खुद भी काम पाने के लिए अपनी सेक्सुअलिटी का इस्तेमाल करते हैं. ये इस मामले का दूसरा पक्ष है, जिसकी कोई बात नहीं करता. बकौल एकता, मुझे लगता है कि बॉलीवुड में हार्वी विंस्टीन मौजूद हैं, लेकिन इस कहानी का एक दूसरा पहलू भी है, जिस पर लोग बात नहीं करना चाहते. हां, ये सच हैं कि इंडस्ट्री में प्रोड्यूसर जैसे पावरफुल लोग हैं, जो अपने पावर का गलत फायदा उठाते हैं, लेकिन दूसरी ओर एक्टर भी हैं, जो काम पाने के लिए अपनी सेक्सुअलिटी का इस्तेमाल करते हैं. मुझे लगता है कि ऐसे लोगों को पावर के एक खाके में रखकर नहीं देखना चाहिए. ये हमेशा सच नहीं होता कि जिसके पास पावर न हो, वह पीडि़त हो ही. एकता कपूर ने आगे कहा, एक प्रोड्यूसर होने के नाते जब मैं अपने पुरुष समकक्षों से बात करती हूं तो वे बताते हैं कि उन्हें सीधे तौर पर प्रस्ताव मिलते हैं. क्या ऐसे लोग भी गलत नहीं हैं?
टीवी क्वीन एकता ने एक उदाहरण देकर समझाया, उन्होंने कहा, एक एक्ट्रेस एक प्रोड्यूसर से रात के 2 बजे मिलती हैं और उनके बीच संबंध बनते हैं. पांच दिन बाद इस बिनाह पर वह प्रोड्यूसर से काम मांगती है और प्रोड्यूसर इंकार कर देता है, क्योंकि वह पर्सनल और प्रोफेशनल चीजों को अलग रखना चाहता है, तो ऐसे मामले में पीड़ित कौन होगा? हमेशा यही समझा जाता है कि पावरफुल व्यक्ति चीजों का गलत फायदा उठा रहा है. साभार aajtak

About Author Umesh Nigam

crime reporter.

No comments:

Post a Comment

Start typing and press Enter to search